CBI Recruitment 2024: केंद्रीय जांच ब्यूरो पैरवी कार्य के लिए सलाहकार के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन स्वीकार

CBI Recruitment 2024: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पैरवी कार्य के लिए सलाहकार के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन स्वीकार कर रहा है। उम्मीदवारों के पास आपराधिक मामलों की सुनवाई के दौरान जांच/अभियोजन/न्यायालय ड्यूटी में न्यूनतम 03 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उपर्युक्त पद के लिए 03 रिक्तियां हैं। चयनित उम्मीदवारों को सेवानिवृत्ति के समय प्राप्त वेतन से मूल पेंशन (बिना किसी कटौती के, यदि कोई हो) घटाकर एक निश्चित मासिक आय मिलेगी। नौकरी का स्थान भोपाल, इंदौर और ग्वालियर होगा।

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चुने गए उम्मीदवारों को 01 वर्ष के लिए नियुक्त किया जाएगा। सीबीआई भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , कुशल और योग्य उम्मीदवारों को सीबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना चाहिए और आवेदन पत्र को संबंधित दस्तावेजों के साथ अंतिम तिथि तक या उससे पहले दिए गए पते पर भेजना चाहिए। अधूरे आवेदन या समापन तिथि के बाद प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए पद का नाम और रिक्तियां:

सीबीआई भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पैरवी कार्य के लिए सलाहकार के पद के लिए अवसर खुला है। उल्लिखित पद के लिए 03 रिक्तियां हैं ।

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए कार्यकाल:

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए नियुक्ति प्रारंभ में 01 वर्ष के लिए होगी।

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए पोस्टिंग का स्थान:

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए पोस्टिंग का स्थान भोपाल, इंदौर और ग्वालियर होगा ।

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए वेतन:

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए चयनित उम्मीदवारों को नीचे सूचीबद्ध मासिक पारिश्रमिक दिया जाएगा:

  • सेवानिवृत्ति के समय प्राप्त वेतन से मूल पेंशन (यदि कोई हो तो बिना किसी परिवर्तन के) की कटौती करके एक निश्चित मासिक पारिश्रमिक प्राप्त किया जाएगा। इस प्रकार निर्धारित पारिश्रमिक की राशि अनुबंध की अवधि के लिए अपरिवर्तित रहेगी। अनुबंध अवधि के दौरान कोई वेतन वृद्धि/प्रतिशत वृद्धि नहीं होगी।

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए पात्रता मानदंड:

जैसा कि सीबीआई भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक अधिसूचना में दिखाया गया है, पात्रता मानदंड नीचे वर्णित हैं:

  • आवेदक केन्द्रीय पुलिस संगठन/राज्य पुलिस के सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारी होने चाहिए।
  • अधिकारी/कर्मचारी की सरकारी सेवा से सेवानिवृत्ति के पश्चात 04 वर्ष से अधिक का कार्यकाल पूरा नहीं होना चाहिए।
  • आवेदकों के पास आपराधिक मामलों की जांच/अभियोजन/न्यायालय ड्यूटी ट्रायल में कम से कम 03 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें:

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए, उपयुक्त और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और आवेदन पत्र भरकर सीबीआई, अन्वेषण परिसर, चार इमली, भोपाल-462016 को जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र के साथ सभी संबंधित दस्तावेज संलग्न करने होंगे। उम्मीदवारों को अपना आवेदन 15.05.2024 को जमा करना होगा।

Leave a Comment