SSC GD Admit Card 2024: एसएससी जीडी एडमिट कार्ड, परीक्षा तिथि, डाउनलोड लिंक @Ssc.Nic.In

एसएससी जीडी एडमिट कार्ड जनवरी 2024 के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा, परीक्षा फरवरी 2024 में होगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, आवेदकों को अपनी यूजर आईडी और जन्म तिथि डालनी होगी। परीक्षा केंद्र पर सत्यापन के लिए एक वैध फोटो आईडी के साथ एडमिट कार्ड लाना महत्वपूर्ण है। यह सलाह दी जाती है कि उम्मीदवार प्रवेश पत्र पर दिए गए विवरण की गहन समीक्षा करें और किसी भी विसंगति के बारे में अधिकारियों को तुरंत सूचित करें। अधिकारियों द्वारा जारी होने पर, उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट से अपना एसएससी जीडी प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर जाते समय यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पास एसएससी जीडी एडमिट कार्ड है, क्योंकि इसमें उनका नाम, रोल नंबर, परीक्षा तिथि और स्थान जैसी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल है। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को सत्यापन उद्देश्यों के लिए एक वैध फोटो आईडी ले जाना चाहिए। यह सलाह दी जाती है कि एडमिट कार्ड पर दिए गए विवरण की पूरी तरह से समीक्षा करें और यदि किसी स्पष्टीकरण की आवश्यकता हो तो अधिकारियों से संपर्क करें।

परीक्षा का नामएसएससी जीडी परीक्षा 2024
अधिकारकर्मचारी चयन आयोग (एसएससी)
एसएससी जीडी एडमिट कार्ड दिनांक 2024जनवरी 2024 के पहले सप्ताह तक जारी किया जाएगा
पात्रता मापदंडजिनके पास 12वीं डिग्री या स्नातक डिग्री के साथ दो साल का डिप्लोमा प्रमाणपत्र है, वे परीक्षा में बैठने के पात्र हैं।
एसएससी जीडी 2024 परीक्षा तिथिफरवरी 2024
चयन प्रक्रियालिखित परीक्षा, साक्षात्कार
आधिकारिक वेबसाइटssc.nic.in

एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें?

अपना एसएससी जीडी 2024 एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को यह करना होगा:

  1. आधिकारिक एसएससी वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं या दिए गए सीधे लिंक का उपयोग करें।
  2. होमपेज को नीचे स्क्रॉल करें और “यहां क्लिक करें एडमिट कार्ड” लिंक चुनें।
  3. “ पर क्लिक करके एक नया पेज खोलें।
  4. नए पेज पर, “प्रिंट/डाउनलोड एडमिट कार्ड” पर क्लिक करें।
  5. फिर उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए अपने एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2023 की एक प्रति डाउनलोड और सहेज सकते हैं।

एसएससी जीडी एडमिट कार्ड पर उल्लिखित विवरण

एसएससी जनरल ड्यूटी (जीडी) एडमिट कार्ड पर उल्लिखित विवरण इस प्रकार हैं:

1. उम्मीदवार का नाम

2. रोल नंबर

3. परीक्षा तिथि

4. स्थान/परीक्षा केंद्र

5. आवेदन क्रमांक

6. जन्मतिथि

7. परीक्षा के लिए निर्देश

8. अधिकारियों की संपर्क जानकारी.

उम्मीदवारों को किसी भी विसंगति के लिए एडमिट कार्ड के विवरण की पूरी तरह से समीक्षा करनी चाहिए और किसी भी त्रुटि के बारे में अधिकारियों को तुरंत सूचित करना चाहिए। सत्यापन के लिए परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड और एक वैध फोटो आईडी दोनों लाना अनिवार्य है।

एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2024 रिलीज की तारीख

जनरल ड्यूटी (जीडी) परीक्षा के प्रवेश पत्र फरवरी 2024 में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी किए जाने वाले हैं। उम्मीदवारों के पास 24 दिसंबर, 2023 तक अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का अवसर है। एसएससी ने आधिकारिक तौर पर अपनी वेबसाइट पर सटीक रिलीज तिथि की घोषणा की है . उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड जारी होने से संबंधित किसी भी अधिसूचना के लिए नियमित रूप से वेबसाइट देखते रहें। अंतिम समय में असुविधा से बचने के लिए, पहले से ही एडमिट कार्ड डाउनलोड और प्रिंट करना महत्वपूर्ण है।

बीएसएससी इंटर लेवल एडमिट कार्ड 2024

एसएससी जीडी 2024 परीक्षा कब आयोजित की जाएगी?

कर्मचारी चयन आयोग ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि एसएससी जीडी 2024 परीक्षा फरवरी 2024 में सुबह और शाम दो पालियों में आयोजित की जाएगी। जिन आवेदकों ने 14 सितंबर से 4 अक्टूबर, 2023 के बीच अपने ऑनलाइन आवेदन जमा किए हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से एक या दो दिन पहले परीक्षा केंद्र पर जाकर स्थान से परिचित हों और अपनी यात्रा की योजना बनाएं। परीक्षा के लिए देर से प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एसएससी जीडी 2024 परीक्षा के लिए उम्मीदवार दिशानिर्देश

परीक्षा हॉल में निम्नलिखित वस्तुएं प्रतिबंधित हैं: पर्स, घड़ियां, हैंडबैग, ब्लूटूथ डिवाइस, माइक्रोफोन के साथ ईयरफोन, ईयरबड और सेल फोन। प्रत्येक उम्मीदवार को अपने प्रवेश पत्र में निर्दिष्ट मूल वैध आईडी प्रमाणों के साथ-साथ अपनी मूल वैध आईडी की एक फोटोकॉपी लानी होगी। प्रतिभागियों के पास अपना जीडी एडमिट कार्ड 2023 होना चाहिए, जिसमें उस दिन की परीक्षा की तारीख और समय लिखा हो। परीक्षा हॉल में नाक की पिन, झुमके, नाक की अंगूठी, पेंडेंट, रबर बैंड, हेयर क्लिप, अंगूठियां, चूड़ियाँ, कंगन और इसी तरह के सामान जैसे सजावटी सामान की अनुमति नहीं है।

एसएससी जीडी परीक्षा तिथि 202 पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न 4

एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड के लिए कब उपलब्ध होगा?

एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2023 जनवरी 2024 के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा और इसे आधिकारिक वेबसाइट SSC.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

उम्मीदवार अपना एसएससी जनरल ड्यूटी एडमिट कार्ड 2023 ऑनलाइन कैसे डाउनलोड कर सकते हैं?

अपने एसएससी जीडी एडमिट कार्ड को ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपने क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉग इन कर सकते हैं। फिर वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक ढूंढ सकते हैं और दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं।

एसएससी जीडी परीक्षा 2024 की परीक्षा तिथि क्या है?

एसएससी जीडी 2024 की परीक्षा तिथि जारी होने के बाद आधिकारिक तौर पर प्राधिकरण की वेबसाइट पर घोषित की जाएगी।

Leave a Comment